Skip to main content

Blog Post ko Google Search me kaise laye ब्लॉग पोस्ट को Google Search में कैसे लाये

Blog Post ko Google Search me kaise laye

ब्लॉग पोस्ट को Google Search में कैसे लाये 



Hello दोस्तों, आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे कि ब्लॉग पोस्ट को Google Search में कैसे लाये। कुछ Tips की मदद से आप अपनी ब्लॉग पोस्ट को आसानी से Google Search में ला सकते है।

 

दोस्तों बहुत से लोग वेबसाइट/ब्लॉग तो बना लेते है और उस पर पोस्ट भी लिख देते है लेकिन हमारी पोस्ट Google के Search Engine में नहीं आती है और जब तक हमारी पोस्ट Google Search Engine में नहीं आएगी तो हमारी वेबसाइट/ब्लॉग पर Traffic भी नहीं आएगा। इसलिए आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे की ब्लॉग पोस्ट को Google Search में कैसे लाये।

यह भी पढ़े : -


Step -1  ब्लॉग पोस्ट को Google Search Engine में लाने के लिए सबसे पहले हमे अपने Google Search Console को Open करना है।

Step -2  अब आपको अपनी ब्लॉग पोस्ट के Url को Copy करना है।

Step -3   Google Search Console को Open करने के बाद Url को Search Console के Search Box में Paste कर Enter करे।

Step -4  अब आपके सामने एक पेज Open होगा उसमे आपको Right side में Request Indexing का option मिलेगा उस पर Click करे और थोड़ा इंतजार करे।

Step -5   अब Go it पर Click करे और अंत में TEST LIVE URL पर Click करे।

Step -6  अब आपके सामने लिखा होगा URL is available to Google अब आपकी पोस्ट 10 से 15 मिनट में Google के Search में आने लगेगी।


यह भी पढ़े : -


दोस्तों, अगर आपको मेरी यह पोस्ट ब्लॉग पोस्ट को Google Search में कैसे लाये पसंद आई हो तो कृपया इस पोस्ट को सोशल नेटवर्क जैसे- Facebook, Twitter, Whatsapp और दूसरे सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर कीजिए। 

Oldest Post
Comment Policy: Please write your comments that match the topic of this page's posts. Comments that contain links will not be displayed until they are approved.
Open Comments
Close comment